Responsive Ad Slot


 

Breaking News

Breaking News

7th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों को दशहरा, दिवाली बोनस का लाभ, 18 हजार तक एक्स्ट्रा मिल सकती है सैलरी

Tuesday, October 12, 2021

/ by Raipur Samachar


नई दिल्ली : रेलवे कर्मचारियों के लिए पीएलबी का ऐलान किया गया है, केंद्र सरकार के ऐलान के मुताबिक वित्त वर्ष 2020-21 में 78 दिनों की दिहाड़ी के बराबर होगा।

यह बोनस सभी योग्य नॉन-गजेटेड रेलवे कर्मचारियों के लिए होगा। हालांकि, इसका लाभ आरपीएफ या फिर आरपीएसएफ कर्मचारियों को नहीं मिलेगा।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पीएलबी को मंजूरी दे दी है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एक बयान में कहा कि इस फैसले से लगभग 11.56 लाख नॉन-गजेटेड रेल कर्मचारियों को लाभ मिलने की संभावना है।

केंद्रीय कैबिनेट के एक बयान के मुताबिक, “पात्र रेलवे कर्मचारियों को पीएलबी का भुगतान हर साल दशहरा या पूजा की छुट्टियों से पहले किया जाता है।”

कैबिनेट के बयान के अनुसार, रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों के पीएलबी के भुगतान का फाइनैंशियल इंप्लिकेशन (वित्तीय निहितार्थ) 1984.73 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पात्र अराजपत्रित रेल कर्मचारियों को पीएलबी के भुगतान के लिए 7,000 रुपए प्रति माह वेतन गणना की सीमा निर्धारित की है। कैबिनेट ने एक बयान में कहा कि प्रति पात्र रेल कर्मचारी को 78 दिनों के लिए अधिकतम देय राशि 17,951 रुपए है।


12 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
made with by templateszoo